घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके जानिये , सिर्फ एक फ़ोन या लैपटॉप से भी कमा सकते है 2000 रु प्रतिदिन


आज के समय में नौकरी हर युवा को मिल पाना उतना आसान नहीं रहा , हर गोवेर्मेंट जॉब या फिर प्राइवेट सेक्टर मे हर 1000 पद्दो पर लाखो फॉर्म भरे जाते है अगर आप भी फॉर्म भर भर के परेशान हो गए है तो आप घर बैठे भी पैसे कमा सकते है, तो हम आपको उन्ही ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके के बारे में सारी जानकारी इस आर्टिकल मै बताने जा रहे है अंत तक पढ़िए।


घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

देखा जाये तो हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन हैं और दिनभर में हम सबका काफी वक्त सिर्फ इसी पर देखने में चला जाता है. अगर आप भी मोबाइल पर सिर्फ रील्स देखते या गेम खेलते हुए अपना वकत जाया कर देते हैं तो यह खबर आपके काफी काम आएगी. आज हम आपको मोबाइल फोन या फिर एक साधारण लैपटॉप के जरिए घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके बता रहे हैं.

इन तरीको से आप अपना समय देकर घर बैठे इंटरनेट के जरिए कमाई कर सकते है. इंटरनेट के जरिए कुछ ऐसे काम हैं जो आपको एक घंटे में 1000 रुपए तक कमाने का मौका देते हैं. इसके लिए थोड़ा समय देने की जरूरत है. ऐसे कुछ तरीके आपको यहाँ मिलेंगे

गूगल टास्क मेट एप्प के जरिये


Google ने खुद का एक एप्प बनाया है गूगल टास्क मेट एप्प। इस से भी आप पैसे कमा सकते है। इसमें आपको गूगल द्वारा दिए गए छोटे-छोटे टास्कों को पूरा करना होता है। जिसमे हर टास्क को कम्प्लीट करने पर आपके अकाउंट में गूगल द्वारा पैसे ट्रांसफर कर दिये जाते हैं। नीचे दी गयी स्टेप्स को फॉलो करके आज ही पैसे कमाना शुरू करे

>>सबसे पहले तो आप गूगल टास्क मेट एप्प को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करलीजिये।
फिर इस एप्प पर अकाउंट बनायेंगे तो आपके सामने स्क्रीन पर कुछ निर्देश दिए जाएंगे, इनमे आपको अपनी रूची के अनुसार कार्यों का चयन करना होगा।

>>उन टास्कों को पूरा करने पर आपको पैसे मिलेंगे प्रत्येक टास्क खत्म होने पर आपके अकाउंट में गूगल द्वारा पैसे भेज दिए जाएंगे।

>>अब आपको अपनी UPI ID को एप्लिकेशन के साथ अटैच करना होगा।

>>जिससे प्राप्त धनराशि सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो सके।


ऑनलाइन कॉल सेंटर एजेंट

आप घर बैठे कॉल सेंटर एजेंट के रूप में काम कर सकते हैं. यह भी ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके में से एक है ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो आपको वर्क फ्रॉम होम के लिए काम देती है ऐसी ही एक वेबसाइट के बारे में जानकारी यहाँ हम आपको बता रहे है

>> गूगल पर LiveOps.com सर्च करिये , इस वेब साइट पर जाकर आप कंपनी के एजेंट बन सकते हैं. होम पेज खुलने के बाद जरुरी जानकारी भरके आप एजेंट बनने के लिए अप्लाई करें.

>> इस वेबसाइट के जरिए आप एक घंटे में 7 से 15 डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं.

>> इसके लिए घर पर एक फोन, कम्प्यूटर और इंटरनेट की जरूरत है.
अंग्रेजी अच्छी होना जरूरी है. ताकि आप उपभोक्ताओं को सीधे कॉल कर प्रोडक्ट्स बेच सकें.

>> अगर आपकी अंग्रेजी अच्छी नहीं है, तो भी आप इससे जुड़ सकते हैं. क्योंकि कॉल लगते ही कंपनी आपको बताएगी कि आपको क्या बोलना है. यानी कॉल शुरू होते ही स्क्रीन पर लिख कर आने लगेगा, जो आपको बोलना है.

खुद का ब्लॉग बनाकर लिखना शुरू करें


यह भी बहुत सरल ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके में से एक है । जिसके लिए आपको कोई भी पैसे नहीं देने पड़ते है। जिन लोगो के पास लिखने की चाह है वे आसानी से ब्लॉगिंग के जरिये पैसे कमा सकते हैं।

आपको पहले तो विषय चुन ना पड़ेगा आप किस बारे में लिखना चाहते है यह कोई भी टॉपिक होसकता है

उस टॉपिक से जुड़ा हुआ डोमेन और होस्टिंग पर आप अपनी वेबसाइट बना लीजिये

वेबसाइट कैसे बनाये इसकी वीडियो हम नीचे शेयर कर रहे है

खुद का ब्लॉग शुरू करने पर शुरुआत में आपको अपने पेज पर व्यूज लाने के लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.

इसके बाद आप अपनी वेबसाइट को Google Adsense से जोड़ कर पैसे कमा सकते हैं.

गूगल एडसेंस आपकी वेबसाइट पर ADVERTISMENT दर्शाता है आपके ब्लॉग पर आने वाले लोग जब उन ADVERTISMENT को देखते है तो उसका पैसा आपको मिलने लग जाता है


शेयर मार्केट से जुड़कर


दोस्तों यह इन सबसे सरल और सबसे मुश्किल ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके में से एक है , सरल इसलिए क्युकी इसमें आपको किसी बड़े लैपटॉप की जरुआत नहीं है आपका अकाउंट भी घर बैठे खुल जाता है , आप 1000 रूपये से ट्रेड करके प्रतिदिन उस से पैसा बना सकते है और मुश्किल इसलिए क्युकी इसमें आपको सहजता और अपने दिमाग की बहुत ज्यादा जरुरत पड़ती है।

इसके लिए आपको कुछ जानकारी हम यहां देते है ट्रेडिंग से पैसा कमाने के लिए आपको थोड़ी महारत हासिल करनी पड़ेगी कही जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी फिर आपको जीवन भर

>>ट्रेडिंग के लिए अकाउंट खुलवाना तो बेहद ही आसान है ZERODHA या GROW जैसे एप्प्स पर मात्र 0 रूपये में

>>इसपर आपका 1 दिन मे अकाउंट खुल जाता है फिर आप सिर्फ सिंगल क्लिक करके शेयर खरीद या बेच सकते है

>>शेयर खरीद या बेच मे आप अगर सही समय पर यह करने लग जाये तो पैसा कमाना कोई बड़ी बात नहीं होगी

>>इसके लिए आप थोड़ी शेयर मार्केट के स्टॉक्स के भाव कैसे बढ़ते है कब बढ़ते है
कब मार्केट गिरता है इसका तजुर्बा हासिल करिये

>>ध्यान रखिये बिना समजधारीं के आप इसमें पैसा गवा भी सकते है.


Disclaimer: इस आर्टिकल में बताये ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके दावों को केवल सुझाव के रूप में लें ,हमारा उद्देश्य सिर्फ आप तक जानकारी पहुंचाना है.

यह भी पढ़ें:-

आपका पैर पर पैर चढ़ाकर बैठना हो सकता है खतरनाक , जान लीजिये इसके नुक्सान

खाना खाते समय पानी पीना ठीक है या नहीं जान लीजिये इसके बारे में

इस बात का ध्यान रखे नहीं तो आपका बैंक अकाउंट हो सकता है फ्रीज।

हे भगवान! आईफोन कंपनी ने खोला मॉल जैसा रिटेल स्टोर लगे इतने करोड़ रूपये

Leave a Comment