दो सगी बहनों ने राजस्थान में एक ही दूल्हे से की शादी, सच्चाई जानकर हैरान रह जायेंगे

MARRIAGE


दो सगी बहनों का अनोखा विवाह : दो सगी बहनों ने राजस्थान में एक ही दूल्हे को चुनकर शादी की है। यह शादी लोगों की चर्चा का विषय बन गई है। दोनों परिवारों की आपसी रजामंदी से यह शादी सम्पन्न हुई है। इस शादी की विशेषता यह है कि इसे छुपाकर नहीं बल्कि बड़े ही उत्साह और धूमधाम से किया गया है। पूरी खबर सुनकर आप भी इनकी सफलता के लिए उन्हें बधाई देंगे। इस शादी की खबर अब सभी तरफ से फैल गई है आइये जानते है पूरा मामला।

क्या है दो सगी बहनों की शादी का पूरा मामला

वास्तव में, यह घटना टोंक जिले के उनियारा के मोरझाला गांव से जुड़ी है। जानकारी के अनुसार दो सगी बहनों ने एक ही दूल्हे से शादी की है। शादी का दूल्हा हरिओम मीणा ग्रेजुएट हैं जो तहसील के सौंदड़ा खादया की ढाणी में रहते हैं। दोनों बहनें निवाई तहसील से हैं और उनके परिवार वहाँ के समूह में शामिल हैं।

बड़ी बहन उर्दू में एमए कर चुकी हैं जबकि छोटी बहन ने आठवीं कक्षा तक की पढ़ाई पूरी की है।अभी वे दोनों कंपीटीशन एग्जाम की तैयारी कर रही हैं।

पहले, रामप्रसाद मीणा ने अपने बेटे की शादी के लिए बाबूलाल मीणा की बड़ी बेटी कांता के साथ समझौता किया था, लेकिन कांता ने एक शर्त रख दी थी।

ये थी शर्त

कांता ने बताया की उसकी छोटी बहन सुमन मानसिक रूप से कमजोर है और उसकी देखभाल का जिम्मा उसी पर है । इसलिए, कांता ने शर्त रखी कि सुमन को उसके साथ ही रहना होगा, जिस पर दूल्हे और दूल्हे के परिवार ने प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए हामी भरी

फिर, 5 मई को दूल्हा ने दोनों बहनों के साथ एक ही मंडप में सात फेरे लिए।


दूल्हा हरिओम ने बताया कि वह दोनों सगी बहनों से शादी करके खुश हैं और वह हमेशा उनका साथ देगा। हरिओम ने दोनों सगी बहनों के साथ शादी करके उन्हें खुश रखने का वचन दिया है।

हरिओम ने कहा कि अगर वह सुमन से शादी नहीं करता तो शायद कोई भी उससे शादी नहीं करता। इसलिए, ससुराल ने कांता की पीड़ा को देखते हुए छोटी बहन सुमन से भी शादी के लिए हामी भरी.


यह भी पढ़ें:-

Leave a Comment