मशहूर यूट्यूबर और सिंगर अजलान शाह ने अपनी शादी पर बीवी को गिफ्ट में दिया गधा , आखिर क्या है इसके पीछे का कारण

सिंगर अजलान शाह लेटेस्ट न्यूज़ : आजकल, सोशल मीडिया पर एक फोटो बहुत ही प्रसिद्ध हो रही है, जिसमें दूल्हा और दुल्हन एक गधे के साथ दिख रहे हैं। दूल्हा पाकिस्तान के एक यूट्यूबर, अजलान शाह हैं और दुल्हन उनकी पत्नी वारिशा हैं। यह वायरल फोटो में गधा वारिशा को निकाह के तोहफे में दिया गया है। इससे हम सोचने पर मजबूर होते हैं कि ऐसा तोहफा कौन देता है।


सिंगर अजलान शाह ने गधे का बच्‍चा गिफ्ट किया

आधुनिक समय में फोटो सोशल मीडिया ने एक फोटो को बहुत प्रसिद्ध किया है, जिसका वायरल होना देखने को मिल रहा है। यह फोटो पाकिस्तान से संबंधित है। यह वायरल फोटो में दूल्हा और एक दुल्हन एक गधे के साथ दिख रहे हैं। यहां दूल्हा पाकिस्तान के एक यूट्यूबर, अजलान शाह हैं, और दुल्हन का नाम वारिशा है। यह फोटो दिखा रहा है कि गधा अजलान ने वारिशा को निकाह के तोहफे के रूप में दिया है।

अब आप विचार कर सकते हैं कि वास्तव में आखिरी सोचता है कि तोहफा में कौन गधा उपहार देता है। इस युटूबर ने अपनी पत्नी को गधा उपहार क्यों दिया है। पाकिस्तान में गधा को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। लेकिन क्यों? चलिए जानते हैं कि इन महाशय ने अपनी पत्नी को गधा उपहार में क्यों दिया और पाकिस्तान में गधा इतना महत्वपूर्ण क्यों होता है।

सिंगर अजलान शाह


सिंगर अजलान शाह ने यही क्यों दिया गिफ्ट?

सूचनाओं के अनुसार, वारिशा, अजलान की पत्नी, गधो को बहुत प्रेम करती हैं, इसलिए अजलान ने उन्हें एक गधे के बच्चे की उपहार दिया। पति द्वारा गिफ्ट किए गए गधे को पाकर वारिशा खुशी से झूम उठी।

अब दोनों पति-पत्नी इस गधे के बच्चे को अपनी गोद में लेने की योजना बना रहे हैं। इस खास बात की वजह से, यह भी कि दोनों पति-पत्नी ने उस गधे के बच्चे को उसकी मां से अलग नहीं किया है, उसकी मां और बच्चे दोनों को अपने साथ रखेंगे।

सिंगर अजलान शाह ने कहा मुझे फर्क नहीं पड़ता

वायरल वीडियो में दिख रहा है सिंगर अजलान शाह कहते हुए नजर आरहे है कि मैं हमेशा से जानता था कि वारिशा को गधे के बच्चे बहुत पसंद हैं, इसलिए मैंने उसे शादी का तोहफा दिया है। गधा मेरा पसंदीदा है और मैंने उसे साथ लाया है। हमने इस गधे के बच्चे को उसकी मां से अलग नहीं किया, हम उसे साथ में लाए हैं। उसने कहा है कि मुझे परवाह नहीं है कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं।

सिंगर अजलान शाह ने बताया कि उन्‍होंने ये गधा 30 हजार रुपये में खरीदा है।अब इन्‍हें मजदूरी नहीं करनी पड़ेगी। दोनों गधे मेरे फार्म हाउस पर मजे से रहेंगे। वहीं गधा गिफ्ट में पाकर वारिशा बेहद खुश हैं।

सिंगर अजलान शाह


पाकिस्तान में है गधो की अहमियत

पाकिस्तान में गधो की जनसंख्या लगातार वृद्धि कर रही है। अनुक्रमणिका के अनुसार, जुलाई के आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तान में गधों की संख्या 5.7 मिलियन को पार कर गई है। 2019-2020 में यहां गधों की संख्या 5.5 मिलियन थी। पाकिस्तान में गधों को अत्यधिक पाला जाता है। गधे पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पाकिस्तान में गधे केवल काम के लिए ही नहीं हैं, बल्कि उनका निर्यात भी हो रहा है।

चीन में है गधों की डिमांड

पाकिस्तान के ग्रामीणों द्वारा एक महत्वपूर्ण क्षेत्र के रूप में लाइव स्टॉक सेक्टर में काम किया जा रहा है। पाकिस्तान का वार्षिक लाइव स्टॉक सेक्टर कारोबार 5441 अरब रुपये है। चीन में भी पाकिस्तान के गधों की बड़ी मांग है। चीन ने बड़ी संख्या में गधे पाकिस्तान से खरीदे हैं। चीन की कई कंपनियाँ पाकिस्तान में डेयरी उद्योग पर 30 अरब डॉलर से अधिक का निवेश करने की संभावना रख रही हैं। चीन को विश्वभर में डेयरी ब्रीडर के रूप में पहचाना जाता है, फिर भी वहाँ पाकिस्तान के गधों की बड़ी मांग है। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में गधे महत्वपूर्ण हैं।

Leave a Comment