सुहागरात के दिन पुलिस स्टेशन पहुंची दुल्हन, जानिए क्या है पूरी खबर

सुहागरात के दिन


सुहागरात के दिन दुल्हन ने किया हंगामा : उत्तर प्रदेश के मथुरा शहर में थाना वृंदावन कोतवाली क्षेत्र में एक अजीब मामला सामने आया है। नव-विवाहित जो शादी के बाद अपनी ससुराल पहुंची, सुहागरात के दिन पुलिस को बुला ली। दूल्हे के घर पहुंची पुलिस ने विवाहिता की बातें सुनी तो दूल्हे के परिजनों का चेहरा लाल हो गया। जब खुलासा हुआ तो लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई।

क्या है पूरा मामला

वृंदावन कोतवाली क्षेत्र के गौरानगर में एक मामला हुआ है। यहां के निवासी आनंद अग्रवाल की शादी हरियाणा के होडस निवासी रेखा के साथ निश्चित हुई। बरात 10 मई को आई थी। बेटे की शादी के उपलक्ष्य में, घर में खुशियों का वातावरण था जहां हंसी-खुशी से घर के सभी लोग बरात के साथ पहुंचे थे।

सुहागरात के दिन


लड़की के परिवार ने बरात का स्वागत बड़े धूमधाम से किया। हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी के सभी आयोजनों का आयोजन किया गया था। शादी के बाद, 11 मई को सुबह विदाई का अनुसरण किया गया।

जब बहू ससुराल पहुंची, तब मां, ननद और रिश्तेदारों सहित पड़ोसी महिलाओं ने उसका स्वागत किया। उसके बाद, गृह प्रवेश की रस्म अधिनियमित रूप से अदा की गई।

क्या हुआ ऐसा जो बात पुलिस तक पहुंच गयी

सब शान्त चल रहा था जब तक कि शुक्रवार की सुबह, अर्थात सुहागरात के दिन सुबह, असली कहानी शुरू नहीं हुई। लोग नवेली बहू के उठने का इंतजार कर रहे थे ताकि उनके साथ कुछ मजाक और हंसी बिता सकें। लेकिन जब बहू उठी, तब घर का माहौल तबाह हो गया था। कुछ ही समय में, पुलिस ने भी घर पर पहुंच कर शादी के टूटने के मामले को जांचना शुरू कर दिया था।


सुबह उठकर बहू करने लगी गाली-गलौज


वास्तव में, सुहागरात के दिन सुबह ही बहू उठकर अपने घरवालों के साथ बिना किसी वजह के बखेड़े और गालियों की शुरुआत कर दी। इसकी वजह से घर का वातावरण एकदम से बिगड़ गया। सबसे पहले, लोग उन्हें समझाने और समस्या का समाधान करने की कोशिश की। लेकिन जब बात नहीं बनी तो मामला थाने तक जा पहुँचा। वहां, बहू के भाई ने अपनी बहन का खुलासा किया, जिससे लड़के के परिवार शर्मसार हो गए।


शादी तोड़ने की बात पर हुआ राजीनामा


यह घटना के अनुसार, पहले पति ने कहा कि पत्नी पागल है। उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। उसके साथ झूठ बोलकर यह रिश्ता किया गया है। उसे फंसाया गया है। जब वह शादी के बाद लड़की को विदा करवाकर लाया तो उसे सच्चाई का पता चला। उसके ससुराल वालों ने नवविवाहिता के भाई विनोद को बुलाया और संपूर्ण मामला उन्हें बताया।

उसके बाद रेखा के भाई ने जो कुछ बताया, उससे दूल्हे आनंद और उसके परिवार का सब कुछ चकनाचूर हो गया। विनोद ने बताया कि उसकी बहन मानसिक रूप से कमजोर है। इसके बाद आनंद ने पुलिस को फोन कर धोखेबाजी की सूचना दी।

पुलिस जल्दी ही मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को कोतवाली ले गई। वहाँ दोनों पक्षों के बीच वार्तालाप चलता रहा था। बहुत सारे प्रयासों के बाद दोनों ने सहमति जताते हुए राजीनामा देने का फैसला किया।

पुलिस इस मामले में कुछ बयान नहीं दे रही है।


यह भी पढ़ें:-

Leave a Comment