अनंत अंबानी अब आईपीएल में दिखाई क्यों नहीं देते, क्या है इसका कारण

क्या इसका कारण उनके वजन से जुड़ा है ?
मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी कुछ साल पहले 18 महीने में 108 किलो वजन कम करने के बाद खबरों में थे। 2016 में, उनकी भारी वजन घटाने की यात्रा ने कई लोगों को प्रेरित किया जो मोटापे और अत्यधिक वजन बढ़ने से पीड़ित थे। उनका फिटनेस ट्रांसफॉर्मेशन सभी के लिए चौंकाने वाला था। सेलेब्रिटीज से लेकर कई सेलेब्रिटीज ने उनकी जमकर तारीफ की।

अनंत अंबानी


हाल ही में अनंत अंबानी की सगाई राधिका मर्चेंट के साथ हुई. सगाई का ये कार्यक्रम उनके मुंबई स्थित घर पर आयोजित हुआ. देश-विदेश की महान हस्तियां अनंत अंबानी के इंगेजमेंट सेरेमनी में पहुंचे. इंगेजमेंट की फोटो में देखा जा सकता है कि अनंत अंबानी का फिर से वजन बढ़ गया है.


मां नीता अंबानी ने 2017 में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अनंत को दमा की बीमारी थी. इसलिए उन्हें काफी स्टेरॉयड दिए जाते थे, जिसके कारण उनका वजन बढ़ गया है. रिपोर्ट की मानें तो अनंत का वजन पहले करीब 208 किलो था. विशेषज्ञों का मानना है कि किसी दवा के ज्यादा उपयोग के कारण अनंत का वजन फिर से बढ़ गया होगा. इसके अलावा, वजन बढ़ने का कारण उनकी बैड लाइफस्टाइल भी हो सकती है.

2 साल में किया था वजन कम
अनंत के बॉडी ट्रांसफॉरमेशन में उनकी मां नीता अंबानी ने बड़ी भूमिका निभाई थी. नीता अंबानी ने बताया था कि अनंत रोज 5-6 घंटे एक्सरसाइज करते थे जिसमें 21 किलोमीटर वॉक, वेट ट्रेनिंग, योग, फंक्शनल ट्रेनिंग और हाई इंटेंसिटी एक्सरसाइज शामिल थीं. वेट लॉस जर्नी के दौरान अनंत की डाइट में ताजी हरी सब्जियां, दाल, अंकुरित अनाज और डेयरी प्रोडक्ट (पनीर-दूध) शामिल थे. उस दौरान अनंत ने जंक फूड्स खाना छोड़ दिया था.

पिछले कुछ सालो से आईपीएल में नहीं दिखायी दे रहे
इसका कारण कुछ स्पष्ठ नहीं मालूम पड़ता है , अनुमान लगाया जाये तो वो अपने बिज़नेस और पर्सनल लाइफ में व्यस्त हो सकते है. अनंत अंबानी वर्तमान में रिलायंस एनर्जी बिसनेस के डायरेक्टर हैं. हालाँकि अनंत अब तक पारिवारिक व्यवसाय में काफी हद तक पर्दे के पीछे रहे हैं, लेकिन रिलायंस के 40 साल पूरे होने के जश्न में उनका भाषण दिसंबर 2017 में ऑनलाइन वायरल हो गया था । उन्होंने पारिवारिक व्यवसाय के लिए भावुक होकर कहा, “सेवा करना मेरा रिलायंस परिवार मेरे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण मिशन है

हाल ही में एक निजी जेट पर अपने कर्मचारी का जन्मदिन मनाते नज़र आए. सोशल मीडिया पर उनका एक कर्मचारी का बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है. वह अपने प्राइवेट जेट में एक कर्मचारी के लिए स्पेशल केक लेकर आए थे. अपने बॉस की ओर से इस व्यवहार के प्रति कर्मचारी भावुक हो गया.

Important Links

HOME PAGEयहाँ क्लिक करे
Mumbai Indians Official websiteयहाँ क्लिक करे

अनंत अंबानी से जुड़े FAQ

Q. अनंत अंबानी की उम्र क्या है ?

Ans – 28 years


Q. अनंत अंबानी को क्या बीमारी है?

Ans – अनंत अंबानी गंभीर दमा के रोगी थे, ऐसा नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था।

यह भी पढ़ें:-

1 thought on “अनंत अंबानी अब आईपीएल में दिखाई क्यों नहीं देते, क्या है इसका कारण”

Leave a Comment